Your are here Home » About Us » Chairmans Message
  
  Our Bank - At A Glance
  Our Mission and Vision
  Board of Directors
  Our management Team
  Chairmans Message
  Area of Operation
  Our Balance Sheet
  Our Policies
Enquiry Now
 
Chairmans Message
 
 

 

मेरे प्रिय साथियो,

मध्य बिहार ग्रामीण बैंक में सेवा योगदान के बाद मैं पहली बार इस संदेश के माध्यम से आप से मुखातिब हो रहा हूँ। मैं अपना सौभाग्य मानता हूँ कि पंजाब नेशनल बैंक ने मुझे एमबीजीबी परिवार का सदस्य बनने का सुअवसर उपलब्ध कराया है । मुझे आपके बीच आये हुए अभी कुछ ही दिन हुए है और इस दौरान आपकी कार्यशैली देखकर मुझे एहसास हो गया है कि मैं कर्मठजुझारू, प्रतिभा संपन्न और अनुभवी टीम के सदस्यों के साथ खड़ा हूँ। मुझे आपका सहयोग अपेक्षित है, हम सभी एक साथ मिलकर पूरी टीम भावना के साथ कार्य करें जिससे एमबीजीबी को सर्वोत्तम बैंक बनाया जा सके।

मित्रों, हमारा मधुर और सकारात्मक व्यवहार अच्छी ग्राहक सेवा का मुख्य आधार है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि हमारे सभी साथियों द्वारा‍‍‌ ग्राहकों को उत्कृष्ट ग्राहक सेवा प्रदान की जा रही है। हमें सदैव ध्यान रखना है कि शाखाएँ समय से खुले, उत्तम ग्राहक सेवा दी जाय एवं ऋण माँग के संबंध में सेवा त्रुटी की शिकायत सामने न आए । हमें अपने जमा और ॠण के साथ-साथ अन्य उत्पादों एवं सेवाओं को आम आदमी के बीच लोकप्रिय बनाने हेतु पुरे समर्पण एवं निष्ठा से कार्य करना है । हर स्थिति में संस्था का हित सर्वोपरि है । आज का ग्राहक त्वरित एवं नवीनतम प्रौधौगिकी संपन्न सेवाएँ चाहता है ।

श्रेष्ठतम ग्राहक सेवा और न्यूनतम ग्राहक शिकायतों के लक्ष्य को सामने रखते हुऐ दक्ष एवं उत्साही मानव संसाधन हमारी पहली प्राथमिकता है। मेरा प्रयास रहेगा कि हमारे ग्रामीण बैंक के सदस्यों के प्रति ग्राहक की ओर से कोई शिकायत तो हो ही नही बल्कि हम उनके हितों का पुरा ध्यान रख सकें । परस्पर विश्वास सुद्ढ् संबंधो की आधारशिला होती है। आप सभी सफलताओ के केन्द्रबिन्दू और मेरे बधाई के पात्र हैं। मेहनत ऐसी तकनीक है जिसके सामने कुछ भी असम्भव नही है । मुझे बैंक के लक्ष्यों को अपने टीम के सदस्यों के साथ मिलकर कार्य करते हुऐ पूरा करने पर ही चैन आएगा ।

मित्रों, यह मेरा यह स्पष्ट मनना है कि अनुशासन की शुरुआत हमें स्वयं से करनी चाहिये तभी हम दूसरो के लिये भी बेहतर् उदाहरण बन सकेगे । असली भारत की आत्मा गावों मे बसती है। हम भाग्यशाली है, कि हम ग्रामीण क्षेत्र के आर्थिक विकास के लिए कार्य करते है। हमारी सरल भाषा एवं सरल कार्यप्रणाली ग्राहको को सुखद माहौल प्रदान करती है । अतः बेहिचक हिन्दी भाषा मे अधिक से अधिक कार्य करें ।

आपका सहयोग मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण है। संस्था को प्रगति-पथ पर ले जाने के लिये आपका प्रत्येक सुझाव मेरे लिये कीमती है। मै आपको यह भी विश्वास दिलाना चाहता हूँ कि पूरी निर्भिकता एंव ईमानदारी से बैंक हित मे कार्य करने वाले कर्मचारियों के हितो एंव सम्मान की रक्षा के लिए सदेव् प्रयत्नशील रहूँगा । आप अपने सभी लक्ष्यों मे सफलता के नये कीर्तिमान स्थापित करे ।

इन्ही शुभकामनाओं सहित ।

आपका

ए.के.भाटिया